Abha Shine

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IGNOU BDP EHD 1 E-Gyankosh Books

IGNOU BDP EHD 1 E-Gyankosh Books

IGNOU EHD 1 Hindi Gadya Books

  • BLOCK 02 हिंदी कहानी
  • BLOCK 03 हिंदी उपन्यास
  • BLOCK 04 हिंदी एकांकी और अन्य दृश्य विधाएँ
  • BLOCK 04 हिंदी एकांकी और अन्य दृश्य विधाएँ
  • BLOCK 05 हिंदी नाटक
  • BLOCK 06 हिंदी निबंध और अन्य गद्ध विधाएँ
  • UNIT 01 हिंदी गद्य का विकास
  • UNIT 01 हिंदी गद्य का विकास
  • UNIT 02 हिंदी गद्य की विविध विधाएँ
  • UNIT 02 हिंदी गद्य की विविध विधाएँ
  • UNIT 03 हिंदी कहानी:स्वरूप और विकास
  • UNIT 03 हिंदी कहानी:स्वरुप और विकास
  • UNIT 04 उसने कहा था (चंद्रधर शर्मा गुलेरी):वाचन
  • UNIT 04 उसने कहा था' चंद्रधर शर्मा 'गुलेरी':वाचन
  • UNIT 05 उसने कहा था:विश्लेषण और मूल्यांकन
  • UNIT 05 उसने कहा था':विश्लेशण और मुल्यांकन
  • UNIT 06 शतरंज के खिलाड़ी (प्रेमचंद):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 06 शतरंज के खिलाड़ी (प्रेमचंद):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 06 'शतरंज के खिलाडी' (प्रेमचंद):वाचन एवं विश्लेशण
  • UNIT 07 शरणदाता(अज्ञेय):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 07 'आकाश-दीप' (जयशंकर 'प्रसाद'):वाचन
  • UNIT 08 ठेस(फणीश्वरनाथ रेणु):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 08 आकाश-दीप':विश्लेशण और मुल्यांकन
  • UNIT 09 वापसी(उषा प्रियंवदा):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 09 परदा' (यशपाल):वाचन एवं विश्लेषण
  • UNIT 10 भैया एक्सप्रेस (अरुण प्रकाश):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 10 'अकेली' (मन्नू भंडारी):वाचन एवं विश्लेषण
  • UNIT 11 हिंदी उपन्यास:स्वरुप और विकास
  • UNIT 11 हिंदी उपन्यास:स्वरूप और विकास
  • UNIT 12 निर्मला’ (प्रेमचंद):वाचन और व्याख्या-I
  • UNIT 12 "निर्मला" (प्रेमचंद) वाचन एवं व्याख्या-I
  • UNIT 13 ‘निर्मला’ (प्रेमचंद):वाचन और व्याख्या-II
  • UNIT 13 "निर्मला" (प्रेमचंद) वाचन एवं व्याख्या-II
  • UNIT 14 "निर्मला":कथावस्तु
  • UNIT 14 ‘निर्मला’:कथावस्तु
  • UNIT 15 "निर्मला":चरित्र निर्माण
  • UNIT 15 ‘निर्मला’:चरित्र-चित्रण
  • UNIT 16 "निर्मला":परिवेश,संरचना शिल्प
  • UNIT 16 निर्मला’:परिवेश और सरंचना-शिल्प
  • UNIT 17 ‘निर्मला’:प्रतिपाद्य और प्रेमचंद का वैशिष्ट्य
  • UNIT 18 हिंदी एकांकी:स्वरूप और विकास
  • UNIT 18 हिंदी एकांकी और अन्य दृश्य विधाएँ:स्वरुप और विकास
  • UNIT 18 हिंदी एकांकी और अन्य दृश्य विधाएँ:स्वरुप और विकास
  • UNIT 19 'कौमुदी महोत्सव':(डॉ राजकुमार वर्मा):वाचन
  • UNIT 19 श्रव्य-दृश्य माध्यमों के लिए लेखन
  • UNIT 19 श्रव्य-दृश्य माध्यमों के लिए लेखन
  • UNIT 20 कौमुदी महोत्सव':विश्लेषण और मुल्यांकन
  • UNIT 20 कौमुदी महोत्सव:विश्लेषण और मूल्यांकन
  • UNIT 20 कौमुदी महोत्सव:विश्लेषण और मूल्यांकन
  • UNIT 21 'रीढ़ की हड्डी' (जगदीश चंद्र माथुर):वाचन
  • UNIT 21 कौमुदी महोत्सव (डॉ. रामकुमार वर्मा):वाचन
  • UNIT 21 कौमुदी महोत्सव (डॉ. रामकुमार वर्मा):वाचन
  • UNIT 22 रीढ़ की हड्डी' विश्लेषण एवं मूल्यांकन
  • UNIT 22 रीढ़ की हड्डी (जगदीशचंद्र माथुर):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 22 रीढ़ की हड्डी (जगदीशचंद्र माथुर):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 23 जोंक' (उपेन्द्रनाथ 'अश्क'):वाचन एवं विश्लेषण
  • UNIT 23 सबसे सस्ता गोश्त (असग़र वजाहत):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 23 सबसे सस्ता गोश्त (असग़र वजाहत):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 24 'संस्कार और भावना' (विष्णु प्रभाकर):वाचन एवं विश्लेषण
  • UNIT 24 रात बीतने तक (मोहन राकेश):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 24 रात बीतने तक (मोहन राकेश):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 25 गिरती दीवारें' (उदयशंकर भट्ट):वाचन एवं विश्लेषण
  • UNIT 25 घीसा की पटकथा (मन्नू भंडारी):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 25 घीसा की पटकथा (मन्नू भंडारी):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 26 हिंदी नाटक:स्वरूप और विकास
  • UNIT 26 हिंदी नाटक:स्वरुप और विकास
  • UNIT 27 "ध्रुवस्वमिनी":('जयशंकर प्रसाद') वाचन एवं व्याख्या
  • UNIT 27 ‘ध्रुवस्वामिनी’ (जयशंकर ‘प्रसाद’):वाचन और व्याख्या
  • UNIT 28 "ध्रुवस्वमिनी":कथानक
  • UNIT 28 ध्रुवस्वामिनी’:कथानक
  • UNIT 29 "ध्रुवस्वमिनी":चरित्र-चित्रण
  • UNIT 29 "ध्रुवस्वमिनी":चरित्र-चित्रण
  • UNIT 29 ‘ध्रुवस्वामिनी’:चरित्र-चित्रण
  • UNIT 30 "ध्रुवस्वमिनी":परिवेश तथा संरचना-शिल्प
  • UNIT 30 ध्रुवस्वामिनी’:परिवेश तथा संरचना-शिल्प
  • UNIT 31 ध्रुवस्वमिनी":प्रतिपाद्य और अभिनेयता
  • UNIT 31 ‘ध्रुवस्वामिनी’:प्रतिपाद्ध और अभिनेयता
  • UNIT 32 "ध्रुवस्वमिनी":रचना दृष्टि की नवीनता और सार्थकता
  • UNIT 32 "ध्रुवस्वमिनी":रचना दृष्टि की नवीनता और सार्थकता
  • UNIT 32 ‘ध्रुवस्वामिनी’:रचना दृष्टि की नवीनता और सार्थकता
  • UNIT 33 हिंदी कथेतर गद्ध:स्वरुप और विकास
  • UNIT 34 स्वर्ग में विचारसभा का अधिवेशन (भारतेंदु हरिशचंद्र):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 35 नाखून क्यों बढ़ते हैं?(हजारी प्रसाद द्विवेदी):वाचन
  • UNIT 36 नाखून क्यों बढ़ते हैं?:विश्लेषण और मूल्यांकन
  • UNIT 37 घीसा (महादेवी वर्मा):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 38 पगडंडियों का जमाना ( हरिशंकर परसाई):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 39 त्रिलोचन(फनीश्वरनाथ रेणु):वाचन और विश्लेषण
  • UNIT 40 सिंध में सत्रह महीने (नागार्जुन):वाचन और विश्लेषण

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